Why Shubman Gill Compared Babar Azam These Stats Gives Answer

Babar Azam vs Shubman Gill: भारत के उभरते सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने वनडे में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. वह पिछले चार वनडे में से तीन में शतक लगा चुके हैं. हाल ही में श्रीलंका और न्युजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में उनका बल्ला खूब चला. शुभमन ने श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में एक शतक और एक अर्धशतक समेत 207 रन बनाने में सफल रहे. इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ भी उन्होंने रन बरसाए. हाल ही में कीवियों के खिलाफ संपन्न हुई तीन वनडे मैचों की सीरीज में उन्होंने दो शतक जड़े. शुभमन का यह प्रदर्शन देख उनकी तुलना बाबर आजम से की जा रही है. इस दौरान कुछ लोगों ने शुभमन गिल को बाबर आजम से बेहतर बताया. जबकि कुछ ने बाबर को वरीयता दी. हालांकि कुछ आंकड़ों के आधार पर देखा जाए तो शुबमन गिल पाकिस्तान के कप्तान पर भारी हैं.  

3 मैचों की सीरीज में दोनों ने बनाए बराबर रन

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में शुभमन गिल ने धुआंधार बैटिंग करते हुए तीन मैचों में 360 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने दो शतक जमाए. कीवियों के विरुद्ध वनडे सीरीज में उनका हाईएस्ट स्कोर 208 रन रहा. बाबर आजम ने भी तीन वनडे मैचों की सीरीज में 360 रन बनाए थे. इस तरह शुभमन ने बाबर की बराबरी कर ली. न्यूजीलैंड के खिलाफ शुभमन का स्कोर 208, 40 नाबाद और 112 रन रहा. 

फास्टेस्ट 1000 वनडे रन में बाबर को पछाड़ा

एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे तेज एक हजार रन पूरे करने के मामले में शुभमन गिल ने बाबर आजम को पीछे छोड़ दिया. शुभमन वनडे में सबसे तेज एक हजार रन पूरे करने के मामले में पाकिस्तान के इमाम उल हक के साथ संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर है. इन दोनों ने वनडे की 19 पारियों में एक हजार रन पुरे करने का रिकॉर्ड बनाया. जबकि बाबर ने वनडे की 21 पारियों में एक हजार रन पूरे किए थे. शुभमन यहां पर बाबर से आगे हैं. वैसे वनडे में सबसे तेज एक हजार रन फखर जमां ने 18 पारियों में पूरे किए थे.

READ MORE :-  MP News Tomato Prices Drop Down Farmers In Distress Throwing Tomatoes In Markets And Roads ANN

शुभमन जड़ चुके हैं दोहरा शतक

शुभमन गिल वनडे में दोहरा शतक लगा चुके हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए मैच में उन्होंने 208 रन की पारी खेली थी. शुभमन ने अपने करियर के 20 वनडे में दोहरा शतक लगाने में सफल रहे. वह 21 वनडे में अब तक 4 शतक लगा चुके हैं. वहीं बाबर आजम 95 एकदिवसीय मैच खेल चुके हैं लेकिन वह डबल सेंचुरी लगाने में नाकाम रहे. तो यहां पर भी शुभमन गिल पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम से आगे हैं.  

यह भी पढ़ें:

IND vs NZ 1st T20I Live Streaming: भारत-न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला कब-कहां और कैसे देखें?

Tahlia McGrath: ऑस्ट्रेलिया की इस ऑलराउंडर को मिला ‘महिला T20I क्रिकेटर ऑफ दी ईयर’ अवॉर्ड, स्मृति मंधाना समेत इन दिग्गजों को पछाड़ा 

Source link

Leave a Comment