Madhya Pradesh CM Shivraj Singh Chouhan Sing A Song In Presence Of Playback Singh Shan In Jabalpur ANN

जबलपुर: बुधवार की रात जबलपुर में सुरों की शाम सजी.इस दौरान प्लेबैक सिंगर शान के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने भी मंच से गाना गाकर लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया.इस दौरान मुख्यमंत्री चौहान और गायक शान में थोड़ा हास-परिहास भी हुआ.जब शान ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से गाना गाने की फरमाइश की तो उन्होंने कहा ,’शान तो मधुर आवाज की शान है और मेरा गला फटा बांस है.”

CM शिवराज सिंह चौहान ने कौन सा गीत गाया

यहां बता दें कि गणतंत्र दिवस समारोह के तहत भारत पर्व में आज गुरुवार की शाम फेमस सिंगर सोनू निगम अपने सुरों का जादू बिखेरेंगे. जबलपुर में बुधवार को आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने गायक शान व जनता की फरमाइश पर गीत भी गाया.मुख्यमंत्री चौहान ने जब ‘नदिया चले,चले रे धारा, तुझको चलना होगा’ गीत गाया तो लोगों में उत्साह की लहर दौड़ गई.उन्होंने जमकर तालियां बजाई.मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर शान का सम्मान भी किया.

कार्यक्रम की शुरुआत में जबलपुर की उदीयमान गायिका इशिता विश्वकर्मा ने ‘ऐ मेरे वतन के लोगों’ गीत गाकर की.जबलपुर की नन्ही गायिका रत्निका श्रीवास्तव ने भी अपने मधुर गायन से उपस्थितजनों को मुग्ध कर दिया.

छा गए शान

इसके बाद बारी थी शान की.”जरा देखो कौन आ गया है, जमाने पर छा गया, मैं हूँ डॉन” से शुरुआत कर शान ने लोगों को सीट से खड़े होकर झूमने पर मजबूर कर दिया.’ओम शांति ओम’, ‘चार कदम बस चार कदम चल दो न साथ मेरे’ के साथ आदेश श्रीवास्तव का संगीतबद्ध गीत ‘ये हवाएं जुल्फों में तेरी’ गाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी. इसके बाद चालू हुआ सुरों का कारवां ‘जब से तेरे नैना मेरे नैनों से’,’तन्हा तन्हा सा मन,बहकी बहकी सी हवाएं’,’सजाऊंगा लूट कर भी तेरे बदन की लाली को’,’पहली बार जब हम मिले, वो हाथों में हाथ हम चले जैसे’, ‘तलवारों पर सिर वार दिए’, ‘वंदे मातरम’, ‘सबसे आगे होंगे हिंदुस्तानी’ जैसे शानदार  गीतों के साथ बढ़ता चला गया.जैसे जैसे रात ढलती गई, शान के गीतों का जादू श्रोताओं के सिर चढ़कर बोलता गया.

READ MORE :-  IND Vs NZ 2nd T20I Mitchell Santner Reaction After Defeat Against India In Lucknow T20

सिर चढ़कर बोला शान का जादू

शान के गाए हर गीत के साथ कार्यक्रम स्थल पर मौजूद उनके युवा फैंस खड़े होकर थिरकते नजर आए.गीतों की धुन के साथ युवा तालियों की थाप से स्वर मिलाते रहे.लाइव वीडियो और सेल्फी का दौर भी खूब चला.शान ने मुख्यमंत्री के आगमन के पूर्व पण्डित जसराज का गाया नर्मदा माता का गीत ‘माँ को शीश झुकाना है,चलो चलो, अंचल की शरण में जाना है चलो चलो’ और ‘नमामि देवी नर्मदे’गाया तो नर्मदा मां के सम्मान में उपस्थित लोग खड़े हो गए.उन्होंने जब मध्य प्रदेश गान ‘सुख का दाता,सबका साथी मेरा मध्य प्रदेश है’गाया तो देर तक तालियां बजती रहीं.

इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है विकास की दौड़ में जबलपुर आगे है.भोपाल से ज्यादा विकास जबलपुर में हो रहा है.उन्होंने कहा कि माँ नर्मदा हमारी जीवनदायिनी है.नर्मदा तट पर आने वाले लोगों की बड़ी संख्या को देखते हुए सहूलियत के लिए सारे घाटों को जोड़ते हुए नर्मदा कॉरिडोर बनाया जाएगा.यह देश का अद्भुत कॉरिडोर होगा.

जबलपुर का विकास

उन्होंने कहा कि संकल्प लें कि स्वच्छता में जबलपुर को नम्बर एक बनाएंगे.इस पुनीत कार्य मे सभी को सहयोग देना होगा.यह चुनौती स्वीकार करें कि नगर निगम , प्रशासन व सरकार के साथ मिलकर जबलपुर को स्वच्छता में नम्बर एक बनाएंगे.चौहान ने कहा  कि जबलपुर में कोई कमी नही है.यहां त्रिपुरी जैसी जगह है,जहां नेताजी सुभाषचंद्र बोस ने हुंकार भरी थी. संकल्प लें कि जबलपुर हर क्षेत्र में नम्बर एक बनेगा.

ये भी पढ़ें:- Republic Day 2023: सीहोर में हुई ब्रिटिश हुकूमत के खिलाफ पहली क्रांति, 1857 में 356 क्रांतिकारियों ने दी थी शहादत

Source link

Leave a Comment