Madhya Pradesh CM Shivraj Singh Chouhan Promises Jabalpur To Build Narmada Corridor ANN

जबलपुर: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विकास के मामले में जबलपुर को इंदौर से भी आगे ले जाने की शपथ ली है.उन्होंने जबलपुर के ग्वारीघाट में नर्मदा आरती के बाद नर्मदा कॉरिडोर बनाने की घोषणा भी की.उन्होंने कहा कि यह कॉरिडोर नर्मदा के सभी घाटों को जोड़ते हुए बनाया जाएगा,जो देश का अद्भुत नर्मदा कॉरिडोर होगा. मुख्यमंत्री गणतंत्र दिवस समारोहों में भाग लेने के लिए जबलपुर आए हैं. इस दौरान ही उन्होंने यह घोषणा की.

जबलपुर की उपेक्षा का आरोप

यहां बता दे कि राजनीतिक गलियारों में जिले की शिवराज सरकार में जबलपुर की उपेक्षा की बात की जा रही थी.इसे लेकर जबलपुर के लोगों में काफी समय से नाराजगी भी थी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसी नाराजगी को दूर करने के लिए जबलपुर में गणतंत्र दिवस का मेगा शो आयोजित करने का निर्णय लिया. इस दो दिनी आयोजन के लिए मंगलवार की शाम वे जबलपुर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने नर्मदा आरती करने के साथ आधा दर्जन कार्यक्रमों में शिरकत की.

सारे घाटों को जोड़कर बनेगा कॉरिडोर

पत्रकारों से मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि भोपाल से ज्यादा काम जबलपुर में हो रहे हैं. यहां प्रदेश की सबसे बड़ी रिंग रोड, सबसे बड़ा फ्लाईओवर, एयरपोर्ट बन रहा है. उन्होंने कहा कि आज जबलपुर की धरती पर ऐलान कर रहे हैं कि नर्मदा नदी पर कॉरिडोर बनाया जाएगा. यह कॉरिडोर सारे घाटों को जोड़कर बनाया जाएगा. मुख्यमंत्री ने चैलेंज के साथ कहा कि अपना जबलपुर इंदौर से कम नहीं है. स्वच्छता में हम जबलपुर को इंदौर से आगे ले जाकर नंबर वन बनाएंगे. हम ये चुनौती मिलकर स्वीकर करेंगे.

READ MORE :-  Indian Air Force Sukhoi 30 Mirage 2000 Crash Accidents One Pilot Know All Big Updates

नर्मदा तट ग्वारीघाट में पिछले 11 साल से चल रही नर्मदा महाआरती में दो दिवसीय नगर प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री अपने व्यस्ततम कार्यक्रम के दौरान तय समय पर पहुंचे. सबसे पहले आचार्यों द्वारा नर्मदा अष्टक का पाठ किया गया. इसके पश्चात महाआरती की गई. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नर्मदा पूजन कर महाआरती की. नर्मदा महाआरती के संयोजक पंडित ओमकार दुबे ने पूजन कराया.

स्वच्छता की शपथ ली

महाआरती के पश्चात नन्हीं बच्ची तेजस्वनी दुबे ने नर्मदा तटों को स्वच्छ रखने के लिए उपस्थित लोगों को शपथ दिलाई.इस दौरान मुख्यमंत्री ने खुशी जताते हुए कहा कि तेजस्वनी यहां की ब्रांड एंबेसडर है,जो अभी तक लगभग 30 लाख लोगों को नर्मदा को स्वच्छ रखने की शपथ दिला चुकी है.मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नर्मदा महाआरती के पश्चात कन्याओं का चरण वंदन कर पूजन किया. महाआरती के पश्चात नर्मदा की जलधारा में लेजर शो की किरणें आकर्षण का केंद्र रहीं.लेजर शो में नर्मदा से संबंधित दृश्यों को देखकर लोग रोमांचित हो रहे थे.इस दौरान लोगों को आकर्षक आतिशबाजी भी देखने मिली.

ये भी पढ़ें:- Republic Day 2023: भगवान महाकाल पर चढ़ा तिरंगे का रंग, देखिए राजाधिराज ने दिए अद्भुत दर्शन

Source link

Leave a Comment