IND Vs NZ 1st T20 New Zealand Path Not Easy In Ranchi Team India 5 Big Records Jsca Stadium

India vs New Zealand 1st T20I: न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने के बाद अब टीम इंडिया टी20 में कीवियों का मुकबला करने के लिए तैयार है. दोनों देशों के बीच टी20 सीरीज की शुरुआत शुक्रवार (27 जनवरी) से होगी. श्रृंखला का पहला मैच जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्पलेक्स रांची में खेला जाएगा. वनडे में 3-0 से सफाया होने के बाद टी20 सीरीज में भी न्यूजीलैंड की कड़ी परीक्षा होगी. बीते एक साल से भारतीय टीम द्विपक्षीय टी20 सीरीज में अजेय है. फिर रांची में टीम इंडिया का रिकॉर्ड भी दमदार रहा है. 

रांची में भारत के पांच बड़े रिकॉर्ड

  • हाईएस्ट स्कोर- भारत 196/6, विरुद्ध श्रीलंका 2016
  • सबसे ज्यादा रन- रोहित शर्मा 109 रन
  • मैच में बेस्ट बॉलिंग- आर अश्विन 3 विकेट, विरुद्ध श्रीलंका 2016
  • सबसे ज्यादा विकेट- आर अश्विन 4 विकेट
  • सबसे बड़ी साझेदारी- रोहित शर्मा और केएल राहुल 117 रन, 2021 विरुद्ध न्यूजीलैंड

11 साल से टी20 सीरीज नहीं जीता न्यूजीलैंड
न्यूजीलैंड की टीम भारतीय सरजमीं पर बीते 11 साल से टी20 सीरीज जीतने में नाकाम रही है. साल 2012 में कीवियों ने भारत की धरती पर आखिरी बार सीरीज जीती थी. तब न्यूजीलैंड ने दो मैचों की श्रृंखला में भारत को 1-0 से हराया था. उसके बाद से जब कभी न्यूजीलैंड की टीम भारत दौरे पर टी20 सीरीज खेलने आई उसे मुंह की खानी पड़ी. साल 2017 में न्यूजीलैंड ने भारतीय सरजमीं पर तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जिसे भारत ने 2-1 से जीता. वहीं 2021 की सीरीज में टीम इंडिया ने कीवियों का 3-0 से व्हाइट वाश किया. 

रांची में टीम इंडिया अजेय
रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में भारतीय टीम का टी20 रिकॉर्ड काफी तगड़ा है. टीम इंडिया टी20 में इस मैदान पर अब तक अजेय है. भारत ने रांची में तीन मुकाबले खेले हैं जिन्हें जीतने में सफल रहा. इस मैदान पर भारतीय टीम श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड को हरा चुकी है. मौजूदा समय में भारत की टी20 टीम जबरदस्त फॉर्म में है. उसके विजयी अभियान को रोक पाना न्यूजीलैंड के लिए आसान नहीं होगा. 

यह भी पढ़ें:

IND vs NZ 1st T20I Live Streaming: भारत-न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला कब-कहां और कैसे देखें?

Tahlia McGrath: ऑस्ट्रेलिया की इस ऑलराउंडर को मिला ‘महिला T20I क्रिकेटर ऑफ दी ईयर’ अवॉर्ड, स्मृति मंधाना समेत इन दिग्गजों को पछाड़ा

Source link

READ MORE :-  Delhi MCD Mayor Election AAP Mayor Candidate Shelly Oberoi Filed Plea In Supreme Court For Timely Mayor Election

Leave a Comment